NewsATN

उम्र भर सेवा करने का शपथ पत्र प्रस्तुत किया- ठाकुर दिनेश भदौरिया ने।

BikanerNewsATN/समाज को सेवाभाव की नई दिशा देने वाले बीकाणे के गौरव ठाकुर दिनेश सिंह भदौरिया ने प्रशासन से आरसीपी में बन रहे नए विधुत शवदाह गृह में निःशुल्क ताउम्र सेवा के लिये अपना सहमति पत्र प्रस्तुत किया…

38 वर्षों से लगातार गुमशुदा लोगों को अपने परिजनों से मिलवाना हो, या स्वयं रक्तदान कर आमजन के जीवन को सुरक्षित रखने का जिसने संकल्प लिया हो, या लावारिस लाशों की देह को ससम्मान अंतिम संस्कार करना हो, इस मामले में बीकानेर के एक शख्स ठाकुर दिनेश भदौरिया ही एकमात्र व्यक्ति है जो अपनी अलग अहमियत रखता है।

चाहे कोरोना काल का वीभत्स रूप हो, जब पुत्र, पुत्री ओर रिश्तेदार ही अपने ही स्वजनों के अंतिम संस्कार से दूरी बनाने लगे, उस समय बीकानेर में केवल एकमात्र ठाकुर दिनेश सिंह भदौरिया ने अपनी जान की परवाह न करते हुए अनेकों कोरोना पीड़ितों का संस्कार कर सनातन परंपरा को जीवित रखते हुए मानवता की अदभुत मिसाल कायम की।

सेवा के जज्बे को ही अपने जीवन का मूल लक्ष्य बना लेने वाले भदौरिया ने प्रसाशन से आरसीपी कॉलोनी में बन रहे नए विधुत शवदाह गृह में निःशुल्क सेवा देने का सहमति पत्र देना, निःसन्देह सेवा कार्य की उच्च पराकाष्ठा है।

इस सहमति पत्र की जानकारी मिलने पर बीएसएनएलईयू के प्रदेशाध्यक्ष एडवोकेट कमल सिंह गोहिल ने भी प्रसाशन से इन्हें नियुक्त करने के लिये निवेदन किया है।

Bikaner
79°
Sunny
7:22 am6:18 pm IST
Feels like: 79°F
Wind: 4mph NW
Humidity: 25%
Pressure: 29.95"Hg
UV index: 0
SatSunMon
81/54°F
84/61°F
82/54°F
Find us on Social Media